{हिमाचल प्रदेश} की 5 सबसे भयानक जगह जहां आप कभी नहीं जाना चाहते Haunted Place In Himachal Pradesh

By | July 14, 2017

यहां 6 सबसे प्रेतवाधित जगह की सूची है जहां आप अकेले नहीं जाना चाहते हैं.अपने दोस्त और आपके रिश्तेदार के साथ भी आप आधी रात में नहीं जाना चाहते.हिमाचल प्रदेश प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है लेकिन इस सुंदरता में उनके कुछ स्थान भी हैं जिन्हें हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा प्रेतवाधित स्थान कहा जाता है।Most Haunted Place In Himachal Pradesh भयानक जगह जहां आप कभी नहीं जाना चाहते.जैसा कि आप जानते हैं कि शिमला हिमाचल प्रदेश की राजधानी है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला भी प्रेतवाधित राजधानी के रूप में जाना जाता है।

{हिमाचल प्रदेश} की 5 सबसे भयानक जगह जहां आप कभी नहीं जाना चाहते Haunted Place In Himachal Pradesh

1. इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज Indira Gandhi Medical College (IGMC)

Most Haunted Place In Himachal Pradesh:इंदिरा गांधी मैडिकल कॉलेज हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में स्थित है। आईएमएमसी शिमला रोगियों में उनके परिवारों, डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों ने कई बार लिफ्टों, कॉरिडोर और कमरे में रहस्यमय गतिविधियों की शिकायत की है।IGMC की ओर जाने वाला जंगल रोड, शिमला कई भूतों पर कब्जा कर लेता है। 1 9 60 के दशक में इस सड़क पर संतरे बेचने वाले एक आदमी था। ऐसा कहा जाता है कि वह वहां मर गया और अभी भी कुछ लोगों ने उसे अपने संतरे की टोकरी के साथ देखा है।

2. Tunnel 33, Barog(1. सुरंग 33, बरोग)

Most Haunted Place In Himachal Pradesh:सुरंग 33 को प्रेतवाधित सुरंग के रूप में जाना जाता है ब्रिटिश इंजीनियर कैप्टन बरोग को इस सुरंग के निर्माण के लिए शिमला कालका राजमार्ग के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वह असाइन किए गए कार्य को पूरा करने में विफल रहे। वह उस समय सबसे प्रतिभावान इंजीनियर थे। हताशा और अपमान के कारण, बड़ग ने आत्महत्या कर ली

कुछ लोगों और ग्रामीणों का मानना ​​है कि कप्तान बरोग की भावना अभी भी सुरंग में घूमती है। कई लोगों ने भी एक महिला और छोटे बच्चों को रेल ट्रैक पर चलते देखा है और धीरे-धीरे गायब हो रहे हैं।

3.चुडेल बांग्ला (Bhoot Bangla)

Most Haunted Place In Himachal Pradesh:भूट बांगला, हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में स्थित है, जो सलोगारा की भूति कोठी के रहस्य के नीचे जाता है।स्थानीय गांव वाले ने कहा कि इस बंगला से उसके मालिक की मौत हो गई है सूर्यास्त के बाद कोठी को देखने के लिए यह बेहद अशुभ माना जाता था।

4.चंबा में डलहौज़ी के पास (Lakkar Mand)

Most Haunted Place In Himachal Pradesh:चम्बा में यह सबसे प्रेतवाधित जगह है। हॉरर सूची में यह जगह राज्यों की खतरनाक जगह है। आधी रात में कोई भी उनके पास जाना नहीं चाहता था।

5 दुखानी का घर (House of Dukhani)

Most Haunted Place In Himachal Pradesh:दुखरानी शिमला की पहाड़ियों में से एक में एक खूबसूरत घर है, एक गाउन पहने, एक बूढ़े आदमी के भूत द्वारा प्रेतवाधित होने के लिए कहा।ब्रिटिश युग की एक पुरानी कहानी बताती है कि उसने खुद को उसी संगठन में दुखानी घर में गोली मार दी थी। उस घटना के बाद कोई उस घर में नहीं जाना चाहता था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *